*Image by IPRD, Jharkhand

राज्य में चल रहे विकास कार्यों को सभी विभाग प्राथमिकता दें। उपायुक्त, डीएफओ सहित सभी अधिकारी कानून के तहत समस्या का समाधान करें। देख रहे हैं, कर रहे हैं वाली प्रवृति बंद करें। सभी काम की डेडलाइन तय करें और प्रगति की समय समय पर समीक्षा करें। काम के अनुसार सभी अधिकारी की जिम्मेवारी तय करें। राज्य को तेजी से विकास चाहिए, इस गंभीरता को समझें। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं। वे राज्य में चल रहे आधारभूत संरचना प्रोजेक्ट की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी राष्ट्र और राज्य हित को ध्यान में रखकर काम करें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न विभाग आपस में समन्वय बनाकर काम में तेजी लायें। सरकार लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी। जहां जो लोग विस्थापित हो रहे हैं, उनकी सबसे पहले सुध लें। विस्थापितों की मांग को समझें और कंपनियां सीएसआर के माध्यम से उनकी छोटी-छोटी आवश्यकता को प्राथमिकता देते हुए विकास कार्य करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले माह फिर से समीक्षा होगी।

बैठक में पथ, राष्ट्रीय राजमार्ग, डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर, गेल, एनटीपीसी, रेलवे प्रोजेक्ट, माइन्स व जियोलोजी, सीसीएल, बीसीसीएल, इसीएल, हवाईअड्डा प्राधिकरण समेत अन्य प्रमुख विभागों की आधारभूत परियोजनाओं की समीक्षा की गयी। इस दौरान सरकार के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, विकास आयुक्त डी के तिवारी, प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, पथ विभाग के सचिव के के सोन समेत सभी विभागों के प्रधान सचिव, सचिव, सभी जिलों के उपायुक्त, डीएफओ समेत सभी अन्य संस्थाओं के प्रमुख एवं वरीय अधिकारी उपस्थित थे।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read