*All images by IPRD, Jharkhand

ग्राम चौपाल के बाद मुख्यमंत्री वीर बुधु भगत के वंशजो से मिलने गए।  उन्हें इस तरह आता देख वीर बुधु भगत के वंशज श्री शिव पूजन जी खुशी से लबरेज हो गए....मुख्यमंत्री जी यहाँ बैठिए...। मुख्यमंत्री जी ने उनसे पूछा आप सभी कच्चा मकान में रहते हैं....उपायुक्त महोदय यथाशीघ्र पक्का मकान निर्माण हेतु राशि का निर्गत करें। साथ ही, बुधु भगत जी के पिंडी के चारों खूबसूरत मार्बल या टाइल्स लगवा दें। यह सभी कार्य जल्द से जल्द होना चाहिए। इस क्रम में मुख्यमंत्री ग्रामीणों की समस्याओं को सुना उनके निराकरण का निदेश उपायुक्त व उप विकास आयुक्त को दिया। 

डीडीसी इनका पैसा वापस करवा दें
मुख्यमंत्री से सिलागाई के गफ्फार अन्सारी ने कहा कि बेटा के इलाज में 75 हजार रुपये खर्च ही गये। लेकिन आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं मिला...जमीन बेचकर अस्पताल में भुगतान किया....इसपर मुख्यमंत्री ने तत्काल उप विकास आयुक्त श्री दिव्यांशु झा को अस्पताल से संपर्क कर रुपये वापस करवाने का निदेश दिया।चौपाल में जन संवाद के क्रम में विनोद कुमार साहू ने कहा कि स्कूल में टीचर नहीं है जिससे बच्चों को पढ़ाई में परेशानी हो रही है। इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 नवंबर को 10 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा। जल्द इस समस्या से निजात मिलेगा।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

दो माह के अंदर बनेगा सड़क
चान्हो से सिलागाई तक करीब 7 किमी सड़क का निर्माण दो माह में कराने का भरोसा मुख्यमंत्री ने ग्राम चौपाल के दौरान ग्रामीणों को दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छी सड़क से विकास के पैमाने बक आकलन होता है। 

कार्यालय का निर्माण करवा दें
महिला समूह की सदस्य ललिता दास ने कहा कि मुख्यमंत्री जी एक कार्यालय के अभाव में हम महिलाओं को बैठक करने में दिक्कत होती है। मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद उपायुक्त को कार्यालय निर्माण का निदेश दिया...ताकि उनकी बैठक में किसी तरह की परेशानी न हो। 

साथ ही, एक जमीन बंदोबस्ती से संबंधित मामले को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण ना करें कोई। क्योंकि आनेवाले दिनों में इसे खाली कराया जाएगा। गरीब लोग ऐसे लोगों के झांसे में नहीं आये और अपनी जमा पूंजी को सरकारी भूमि को खरीदने में व्यय न करें।

must read