झारखण्ड में पहले चरण में ( भारत निर्वाचन आयोग का चौथा चरण ) 4- चतरा, 12-लोहरदगा (एसटी) और 13- पलामू (एससी) लोकसभा सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन आज दिनांक 4 अप्रैल को एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया, जबकि 18 प्रत्याशी ने नामांकन पत्र खरीदा. 12- लोहरदगा लोकसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री सुदर्शन भगत ने 12- लोहरदगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए रिटर्निंग अफसर (उपायुक्त गुमला) के पास नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके अलावा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी श्री सुखदेव भगत, झारखंड पार्टी के देवकुमार धान और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र खरीदा. लोहरदगा सीट के लिए तीन दिनों में आठ प्रत्याशी नामांकन पत्र खरीद चुके है.

चतरा लोकसभा सीट के लिए आज किसी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया, जबकि आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा. इस तरह इस लोकसभा सीट के लिए 2 अप्रैल से चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत तीन दिन में 20 प्रत्याशी नामांकन पत्र खरीद चुके हैं. पलामू लोकसभा सीट के लिए भी आज दिनांक 4 अप्रैल को किसी भी दल अथवा निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया. जबकि सात प्रत्याशियों ने आज नामांकन पत्र खरीदा. इस तरह पलामू सीट के लिए तीन दिनों में 17 नामांकन पत्र बिक चुके हैं.

2 अप्रैल से चतरा, लोहरदगा और पलामू सीट के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत अबतक एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है, जबकि 45 प्रत्याशी नामांकन पत्र खरीद चुके हैं. इसके अंतर्गत चतरा से 20, लोहरदगा से 8 और 17 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा है. ज्ञात हो कि इन तीन सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 9 अप्रैल है. इसके तहत सार्वजनिक अवकाश के दिन नामांकन नहीं दाखिल किए जा सकेंगे.
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

लोकसभा सीट

दाखिल किए गए नामांकन पत्र

नामांकन पत्रों की बिक्री

4 अप्रैल

कुल

4 अप्रैल

कुल

(4) चतरा

शून्य (0)

शून्य (0)

आठ (8 )

बीस (20)

(12)लोहरदगा (एसटी)

एक (1)

एक (1)

तीन (3)

आठ (8)

(13) पलामू (एससी)

शून्य (0)

शून्य (0)

सात (7)

सत्रह (17)

कुल

एक (1)

एक (1)

अठारह (18)

पैंतालीस (45)

must read