*विधायक रामदास सोरेन का आरोप है कि रवि केजरीवाल ने उन्हें यह भी प्रलोभन दिया कि उन्हें पैसे के साथ मंत्री पद भी दिया जाएगा। (फाइल फोटो)

झारखंड में राजनीति करवट ले चुकी है। जिसके कारण क़ोन सच और क़ोन झूट बोल रहा है , ये पता करना मुश्किल ही नही नामुमकिन है।

भजता का कहना है की हमारी पार्टी हेमंत सोरेन सरकार को गिराना नही चाहते। वह खुद गिरेगी ।” हमारी पार्टी ( भजता) विधायक के ख़रीद बिक्री में शामिल नही है। ना कभी थी”, दीपक प्रकाश, जो भाजपा के राज्य सभा मेम्बर है , कहते है ।

दूसरी ओर इस संबंध में JMM के घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन ने रांची के धुर्वा थाने में एक FIR दर्ज कराई है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है- 'JMM के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल पैसे का प्रलोभन देकर हेमंत सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं। केजरीवाल और अशोक हमारे आवास पर आए। दोनों ने JMM के अन्य विधायकों का नाम लेकर उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए प्रलोभन दिया। कहा कि वे नई पार्टी बनाकर भाजपा के साथ सरकार बनाएंगे।' रामदास का आरोप है कि इस घटना से पूर्व भी रवि केजरीवाल ने दो-तीन बार उन्हें मोबाइल पर भी संपर्क किया था।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

विधायक रामदास सोरेन का आरोप है- 'रवि केजरीवाल ने यह भी प्रलोभन दिया कि आपको पैसे के साथ मंत्री पद भी दिया जाएगा। यह भी कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के लिए आप कितना पैसा लेंगे, बताएं।' दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल मिलकर हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने का षडयंत्र कर रहे हैं और तरह-तरह का प्रलोभन उन्हें और उनकी पार्टी के अन्य विधायकों को दे रहे हैं।

पार्टी छोड़ने के लिए रवि केजरीवाल ने उन्हें आर्थिक प्रलोभन दिया था। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को दे दी गई है। जब दैनिक भास्कर ने रामदास से सवाल किया कि आपको रवि केजरीवाल ने कितने रुपए का प्रलोभन दिया तो इस पर उन्होंने कहा- 'ये बात आपको क्यों बताएं। पार्टी को इसकी जानकारी दे दी गई है।'

लेकिन भाजपा के परवीन सिंह ने इसे JMM का एक नाटक बताया। ए FIR फ़ाइल कर हेमंत सोरेन सरकार के बहुत सारे कमियाँ का छुपाने के लिए मीडिया में एक प्लान के रूप में ये झूठा कहानी फैलाया जा रहा है।

must read