धनबाद में सोमवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। सदर थाना क्षेत्र स्थित रांगाटांड श्रमिक चौक के समीप अनियंत्रित ट्रेलर ऑटो स्टैंड के घुस गया। इस दौरान 4 ऑटो रिक्शा ट्रेलर की चपेट में आ गए। इसमें 1 युवक की मौत हो गई। 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल  हो गए। 

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने NH 32 पर जाम लगा दिया। करीब 3 घंटे तक हंगामा चला। मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों की ओर से पीड़ित लोगों को मुआवजा देने तथा दोषियों को सजा देने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने ट्रेलर को जब्त करने के साथ चालक और खलासी को हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह ऑटो चालक अपने वाहन स्टैंड पर खड़ी कर यात्रियों का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान दूसरी तरफ से ट्रेलर स्टैंड में प्रवेश कर गया। लोग जब तक कुछ समझ पाते ट्रेलर एक-एक कर वाहनों को अपनी चपेट में लेता हुआ आगे बढ़ गया। घटना में वासेपुर निवासी रेहान उर्फ छोटू नाम के युवक की मौत हो गई। अलग-अलग वाहनों में बैठे 4 और लोग घायल हो गए। इसमें दो लोगों को ज्यादा चोट आई है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने धनबाद-बोकारो NH 32 पर रांगाटांड चौक को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया। वहां पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस कारण सड़क पर लंबा जाम लग गया। जाम में एंबुलेंस भी फंसी रही। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंवे। लोगों को किसी तरह शांत कराया। धनबाद के अंचल अधिकारी प्रशांत लायक ने मीडिया को बताया कि अनियंत्रित ट्रेलर ने सड़क किनारे खड़े ऑटो वाहनों को टक्कर मार दी। इसमें 1 युवक की मौत हुई है। युवक के परिजन को सरकारी मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मौके पर DSP समेत कई अन्य लोग भी पहुंचे।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read