झारखंड के धनबाद में आज बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से छापेमारी की गई है। यह छापेमारी जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के न्यू मटकुरिया कॉलोनी में स्थित बैंक के रिकवरी एजेंट उपेंद्र सिंह के आवास पर की गई है। 

NIA के टीम में 6 सदस्य शामिल हैं। इसके अलावा स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद है। 

टीम सुबह करीब छह बजे छापेमारी के लिए पहुंची। दोपहर तक यह कार्रवाई जारी थी। इस दौरान उपेंद्र सिंह के आवास को सील कर दिया गया है। किसी को अंदर जाने अथवा बाहर आने की अनुमति नहीं है।

एजेंसी की ओर से अब तक छापेमारी के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई लेकिन इतना साफ है कि यह कार्रवाई टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में हो रही है। बताया जाता है कि उपेंद्र सिंह का विवादों से गहरा नाता रहा है। कुछ समय पहले अपने ही परिवार के 2 सदस्यों पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने उपेंद्र सिंह के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल किया था। इसके अलावा उपेंद्र सिंह के ऊपर भी पूर्व में जानलेवा हमला हो चुका है।

NIA में तैनात शीर्ष अधिकारी के नेतृत्व में की जा रही है। विश्वस्त सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा है कि टीम सर्च वारंट के आधार पर उपेंद्र के पूरे घर के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रही है।

उपेंद्र सिंह निजी बैंक के लिए काम करते हैं। वह ऋण लेकर पैसा नहीं चुकाने वाले लोगों से वसूली का काम करते हैं। उपेंद्र की ओर से इस काम में मदद के निजी तौर पर भी कुछ लोगों को रखा गया है। अब तक वह बैंकों के लिए कई वाहनों को उठवाने का काम कर चुके हैं।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read