धनबाद के जज उत्तम आनंद की हत्या के मामले में CBI ने शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट को बताया, 'हो सकता है मोबाइल लूट की कोशिश में उनकी हत्या की गई है। जांच अभी भी जारी है। 

दोबारा से ब्रेन मैपिंग और नारको टेस्ट में भी कुछ नहीं मिला है। और भी कुछ टेस्ट किए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट अभी आने वाली है, CBI ने कोर्ट को बताया।

इसे सुन कर चीफ जस्टिस ने कहा, 'CCTV में लूट की कोई घटना दिखाई नहीं दे रही है। जबकि यह स्पष्ट दिखाई दिया कि उन्हें जानबूझकर मारा गया है।'

झारखंड हाई कोर्ट  में मामले की अगली तारीख 14 जनवरी तय की गई है।

महतपूर्ण बात ये है की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने कहा, 'CBI की ओर से किसी भी निष्कर्ष पर पहुंच पाना मुश्किल लग रहा है। यह केस मिस्ट्री ऑफ अनएक्सप्लेंड की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। जितना समय अभियुक्तों को मिलेगा, उससे सबूतों को खोजने में उतनी ही दिक्कत होगी।'

जज की मौत मामले की चल रही CBI जांच की झारखंड हाईकोर्ट मॉनिटरिंग कर रहा है। हर सप्ताह CBI को कोर्ट में जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करनी पड़ रही है। 

तथ्य ये है की 28 जुलाई को मॉर्निंग वाक के दौरान जज उत्तम आनंद को ऑटो ने टक्कर मार दी थी। इसके बाद अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई थी। दोनों आरोपियों को अगले ही दिन गिरफ्तार कर लिया गया था।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read