रांची लगातार तीसरे  दिन कोहरे की चादर में लिपटी है।शनिवार - रविवार से शुरू हुई बारिश आज सोमवार को भी जारी है। इसका सीधा असर तापमान पर देखने को मिल रहा है। 

रांची के उच्चतम तापमान में 24 घंटे में सीधा 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। ये एक दिन इस सीजन का सबसे अधिक गिरावट है। इस दौरान रांची में 3.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

धुंध और खराब मौसम की वजह से रांची से उड़ान भरने वाली लगभग 10 फ्लाइट्स को रिशिड्यूल कर दिया गया है। सुबह की सारी फ्लाइट्स दोपहर 2 बजे के बाद रीशिड्यूल कर दी गई हैं। वहीं रात की फ्लाइट को भी शाम में 6 बजे से पहले एडजस्ट किया गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर विनोद शर्मा ने  बताया है कि सोमवार को फिलहाल एक भी फ्लाइट के रद्द होने की सूचना नहीं है।

दरअसल, बंगाल की खाड़ी से आ रही गर्म हवा बादल के ऊपर थी और ठंडी हवा बादल के नीचे थी, जिसके कारण रांची समेत झारखंड के कई हिस्से में फॉग की स्थिति बनी हुई है।

माैसम केंद्र की पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार 26 जनवरी से आसमान साफ हाे जाएगा। सुबह में काेहरा व धुंध के बाद िदन में धूप खिलेगी। वहीं 25 जनवरी तक बारिश व बादल छाए रहेंगे। 24 से 27 जनवरी तक अधिकतम 20 से 23 डिग्री और न्यूनतम 9 से 13 डिग्री के बीच रहने के आसार हैं।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read