*www.jharkhandstatenews.com file picture shows ex-Jharkhand Governor Draupadi Murmu

राष्ट्रपति पद की NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू आज बुधवार को दिल्ली की ओर रवाना हो गई। आज अपने रायरंगपुर स्थित गाँव में भूमि की माटी को प्रणाम करते हुए भुवनेश्वर के लिए रवाना हो गयी. भुवनेश्वर से दिल्ली हवाई मार्ग से।

अपने अपने घर से निकलने के बाद सबसे पहले रायरंगपुर के डांडबुस (एरोड्रम के पास) स्थित संताली भाषा ओल चिकि के खोजकर्ता पंडित रघुनाथ मुर्मू के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. 

इसके बाद कचहरी चौक में उत्कल गौरव मधुसूदन दास और उत्कलमणी गोपबंधु दास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

इस दौरान कुछ समय के लिए अरविंद पूर्णांग शिक्षा केंद्र भी गयी, जहां उन्होंने एक शिक्षक के तौर पर अपने कैरियर की शुरुआत की थी.

आज कई आदिवासी समाज के नेता ओड़िसा,बिहार,छत्तीसगढ़ ओर झारखंड में ख़ुशी जताया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक आदिवासी महिला को देश के सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रपति पद के लिए NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को बनाया है।

उनकी जीत की मुहर उड़ीसा के मुख्य मंत्री नवीन पटनाइक ने अपनी पार्टी बीजू जनता दल राष्ट्रपति पद की NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू  जनता दल की ओर से लगा दिया है।इसलिए उड़ीसा निवासी द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनाना तय है।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read