झारखंड के रांची समेत अन्य जिलों में हो रही वारिश से दो बातें सामने आयी हैं. एक,चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से राज्य में सूखाड़ की समभावाना ना के बराबर है.

क्योंकि चार दिनों से लगातार हुई बारिश से राज्य भर में धनरोपनी हुई. हालांकि, अब भी औसत से कम बारिश हुई है.लेकिन सूखाड़ की बात अब सच नही दिखती.

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

दूसरा, 75 वाँ  स्वतंत्रता दिवस के दिन 15 अगस्त को भी राज्य के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. 
मौसम विभाग ने ये भविष्यवानी की है.

मौसम केंद्र का पूर्वानुमान के अनुसार आज रविवार की सुबह से राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में बारिश हो रही है. 15 अगस्त को कहीं-कहीं हल्की बारिश संभव है. 19 अगस्त तक मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है.

मौसम केंद्र ने संभावना जतायी है कि राज्य के कई स्थानों पर आगामी 19 अगस्त तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. वहीं, 15 और 16 अगस्त को राज्य में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. 

17 अगस्त को राज्य के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसके अलावा 18 अगस्त को राज्य में लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की प्रबल संभावना जतायी है. 19 अगस्त को राज्य में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है. 

चार दिनों से लगातार हुई बारिश से राज्य भर में धनरोपनी हुई. रांची में अब तक 650 मिमी से अधिक बारिश हो गयी है. बारिश के कारण खेतों में उतरे किसानों को बहुत राहत मिल रही है. धनरोपनी होने से उनमें आशा जगी है कि इस बार धान की पैदावार हो सकेगी.

must read