मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से आज कांके रोड , रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में विगत दिनों बर्मिंघम में आयोजित राष्ट्रमंडल खेल-2022 में भारतीय महिला एवं पुरुष लॉन बॉल्स टीम को पदक जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले झारखंड के खिलाड़ियों ने मुलाकात की। 

भेंट-वार्ता के क्रम में भारतीय महिला लॉन बॉल्स टीम की खिलाड़ी रूपा रानी तिर्की, लवली चौबे तथा पुरुष लॉन बॉल्स टीम के खिलाड़ी दिनेश कुमार, चंदन कुमार सिंह एवं सुनील बहादुर ने मुख्यमंत्री के साथ राष्ट्रमंडल खेलों के अनुभवों को साझा किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने इन सभी खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। 

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल-2022 में इन सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी खिलाड़ियों ने देश के लिए प्रतिष्ठित मेडल जितने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। भारतीय लॉन बॉल्स टीम को मेडल दिलाने में आपके द्वारा किया गया प्रदर्शन राज्य और देश को गौरवान्वित किया है। 

 

आप झारखंड के खिलाड़ियों ने राज्य का नाम देश और दुनिया में रोशन कर दिखाया है। सिर्फ झारखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश को आप पर गर्व है। आपकी सफलता राज्य के अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। मौके पर सभी लॉन बॉल्स खिलाड़ियों ने राज्य सरकार की नई खेल नीति की सराहना की।

उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा यहां के खिलाड़ियों को मिल रही आधुनिक सुविधा और प्रोत्साहन से ही यह संभव हो पाया है। राज्य सरकार द्वारा खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति मिलने से युवा वर्ग में खेल के प्रति उत्साह बढ़ा है। मौके पर लोन बॉल संघ के सचिव श्री मधुकांत पाठक भी उपस्थित रहे।

must read