उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री और भाजपा सांसद डा निशिकांत दुबे विवाद के बाद अब देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था से झारखंड पुलिस के जवानों-पदाधिकारियों को हटाने की बात सामने आ रही है।

सूचना है कि एसपी देवघर ने देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था से झारखंड पुलिस के जवानों-पदाधिकारियों को हटाने की बात सरकार से की है।

उन्होंने इन जवानों-पदाधिकारियों के स्थान पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) को प्रतिनियुक्त करने की मांग की है।

एसपी ने अपने पत्र में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री और भाजपा सांसद डा निशिकांत दुबे विवाद का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने लिखा है कि देवघर हवाई अड्डा की सुरक्षा में लगे राज्य पुलिस के सुरक्षा कर्मियों को हवाई अड्डा की सुरक्षा का अनुभव नहीं है, जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी में कठिनाइयां हो रही है। 

यह भी तर्क दिया गया है कि देवघर जिले में बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर व गिरिडीह जिला में जैन धर्मावलंबियों का तीर्थ स्थल अवस्थित है, जिसके चलते यहां देश-विदेश से श्रद्धालुओं व सीमावर्ती राज्य बिहार व बंगाल का नजदीकी हवाई अड्डा होने के कारण इन राज्यों से यात्रियों का आवागमन हो रहा है। 

यह हवाई अड्डा संवेदनशील है, इसलिए यहां प्रशिक्षित बल ही सुरक्षा में रहे तो यात्रियों को भी परेशानी नहीं होगी और सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता होगी। सीआइएसएफ इसके लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित बल है।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read