*All images by IPRD, Jharkhand

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक राम लखन प्रसाद गुप्ता ने निदेश दिया कि LED वाहन द्वारा श्रावणी मेले का प्रचार किया जाए एवं LED वाहन को मेले के थीम से सजाया जाये जिससे सभी लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। उन्होंने सभी जिला जनसंपर्क पदाधिकारियों को निदेश दिया की श्रावणी मेले का उच्च स्तरीय प्रचार प्रसार करें। ख्याति के अनुसार देवघर के श्रावणी मेले की तैयारी हमारा लक्ष्य होना चाहिये। उन्होंने कहा कि मेले में विभाग द्वारा सभी प्रचारतंत्र का बेहतर इस्तेमाल करें। सभी जिलों में श्रावणी मेले का पोस्टर, बैनर लगाया जाए जिससे मेले का प्रचार वृहद स्तर पर हो सके। गुप्ता आज सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सभा कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिला सूचना पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

निदेशक राम लखन प्रसाद गुप्ता ने कहा कि सरकार की योजनाओं की जानकारी शहर एवं गांव के हर एक लोगों तक पहुँचाने हेतु हम साक्षरता समिति के लोगों, आंगनबाड़ी सेविकाओं, महिला सखी मंडल के लोगों की सहायता लें। उन्होंने कहा कि स्थानीय भाषाओं में सरकार की योजनाओं के प्रचार की सामग्री के प्रसार को बढ़ायें। उन्होंने कहा कि जिला के प्रत्येक गतिविधि में सूचना एवं जनसंपर्क अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराएं। साथ ही, सरकार की योजनाओं के प्रचार का LED VAN एक सशक्त माध्यम है इसपर सरकार की योजनाओं के प्रचार के समय अवधी को बढ़ाने हेतु हर संभव प्रयास करें। 

इस अवसर पर विभाग के सभी अधिकारी, पदाधिकारी एवं विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रमण्डलीय एवं जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी उपस्थित थे।

must read