डीएवी आलोक में राष्ट्रीय शिक्षक प्रशिक्षण सह सम्मान समारोह आयोजन जी एफ इ सी ए आर के द्वारा किया गया। इस समारोह का उद्घाटन श्री रविंद्र रविंद्र नाथ महतो सभापति झारखंड विधान सभा के द्वारा द्वीप प्रज्जवलित करके किया गया।

इस अवसर उन्होंने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाना सबसे कठिन कार्य है। जब तक बच्चे अपना बेस मजबूत नहीं करेंगे तब तक उनका शैक्षणिक विकास संभव नहीं ।उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन झारखंड के विभिन्न स्कूली शिक्षकों के लिए भी होना चाहिए जिससे हमारे प्राइमरी लेवल के बच्चे भी लाभान्वित हो पाए। 

इस अवसर पर सत्यानन्द योग मिशन के निदेशक स्वामी मुक्तरथ, राज्य के तेजतर्रार आईपीएस एवं भूतपूर्व पुलिस महानिदेशक बिभूति भूषण प्रधान, डीएवी ग्रुप के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक श्री एल आर सैनी, आयोजन समिति के प्रबंधक अभिमन्यु मिश्रा जो संस्था के ईस्ट जोन हेड हैं ,अजित कुमार, संस्था के संस्थापक मसूदा यासीन जी आदि उपस्थित थे।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

इस प्रशिक्षण सत्र में सी बी एस ई दिल्ली की ट्रेनर डॉ शैली बिष्ट और बैंगलोर से आई शिक्षाविद डॉ रजनी राव ने प्रशिक्षण दिया।इस अवसर पर डी ए भी ग्रुप के पूर्व निदेशक श्री एल आर सैनी, डी ए भी पब्लिक स्कुल खूंटी के प्रिंसिपल डॉ टी पी झा और स्वामी मुक्तरथ ने भी अपने उपस्थिति और आशीर्वचनों से प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

इस कार्यक्रम में पूरे देश भर से प्रिंसिपल, शिक्षक, शिक्षिकाएं मौजूद थे ।इस अवसर पर डी ए भी आलोक के छात्र छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम से प्रोग्राम में चार चांद लगा दिए । कार्यक्रम के समापन के अवसर पर डी ए भी आलोक के प्रिंसिपल डॉ अशोक कुमार ने इस पर प्रोग्राम पर प्रसन्नता जाहिर की सभी को बधाई दी। कार्यक्रम के संयोजक सह ईस्ट इंडिया हेड डॉ अभिमन्यु मिश्र ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

प्रोग्राम में विशेष रूप से उपस्थित श्री बी बी प्रधान(पूर्व आई पी एस) ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए शिक्षको के लिए ऐसे सकारात्मक प्रयासों के लिए सभी की भूरी भूरी प्रशंसा की।

must read