संविधान दिवस पूरे देश में मनाया जा रहा है।झारखंड में भी कई सरकारी ऑफ़िस में आज का दिन भारत के संविधान के प्रति शपथ लेने का दिन था।

राज्य के सूचना भवन परिसर में भारत के संविधान के प्रति निष्ठा और कर्तव्यपरायणता की सामूहिक शपथ ली गई। इस शपथ कार्यक्रम में संविधान की प्रस्तावना का समवेत पाठ भी किया गया। कार्यक्रम में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को भारत के संविधान के प्रति समर्पित रहने की शपथ दिलाई गयी।

इस अवसर पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सयुंक्त सचिव श्री मनोज कुमार, उप निदेशक श्रीमती शालिनी वर्मा, उप निदेशक श्री मुकुल लकड़ा, अवर सचिव श्री संजय कुमार, सहायक निदेशक श्रीमती सुनीता धान सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

उसी तरह मुख्यमंत्री सचिवालय में भी शपथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भारत के संविधान के प्रति समर्पित रहने, मूल कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक अनुपालन करने तथा संवैधानिक आदर्शों के प्रति आदर करने की शपथ दिलायी गई।

संविधान की प्रस्तावना की शपथ सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजीव अरुण एक्का ने दिलायी। इस अवसर पर प्रधान आप्त सचिव श्री रामदेव शर्मा, आप्त सचिव श्री रमेश प्रसाद सहित सभी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

must read