रांची, फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के द्वारा एडॉप्शन/स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम की  आज पहले फेज के तहद स्टैनफोर्ड अकैडमी , पुरानी रांची के 20 छात्र एवं छात्रों को  चयनित कर स्कॉलरशिप दिया गया। 

इस स्कॉलरशिप वितरण  कार्यक्रम में ऐसे छात्रों का चयन किया गया जो आर्थिक रूप से कमज़ोर होने के साथ साथ थे  पढ़ाई में होनहार और रोजाना स्कूल आने वाले छात्र थे।  आज स्कॉलरशिप के पहले चरण  के तहद सभी चयनित  छात्रों को एक एक हज़ार रुपये दिए गए। बिस हज़ार रुपये का चेक स्कूल के प्रधान अध्यापिका  को स्कूल के नाम पर दिया गया। फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के सचिव  मो. खलील ने बताया कि  फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी पिछले  कई सालों से स्टैंडफोर्ड अकैडमी के साथ जुड़ कर काम कर रही है।

आने वाले दिनों में आस पास के लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इस स्कूल कैंपस में कई तरह के कार्यक्रम आयोजन किये जायेंगे। ताकि ज़्यादा से ज़्यादा बच्चे स्कूल से जुड़ सके। उन्हों ने कहा कि इस स्कूल के जिन छत्रों का ड्रॉप आउट हुआ है उसका सर्वे किया जा चुका है। 

फिलहाल उन्हें स्कूल से जोड़ दिया जाएगा और 2023 के सेसन में उनका इसी स्कूल में रेजिस्ट्रेशन करा दिया जाएगा। स्कॉलरशिप वितरण कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता और राइन पंचायत के पूर्व अध्यक्ष हाजी एनामुल हक ने अपने हाथों से  स्कूल के प्रिंसिपल को चेक दिया। मौके पर फ्रेंड्स ऑफ वीकर सोसाइटी के अध्यक्ष तनवीर अहमद, उपाध्यक्ष मो. ज़ाहिद, सचिव मो. खलील, सरफ़राज़ उर्फ मून,  स्कूल के निदेशिका श्रीमती नाहिद , शाहनवाज़ साहब  और छात्रों के अभिभावक मैजूद थे।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read