मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमारी संस्कृति में सेवा का सर्वाधिक महत्व है इसका कोई मूल्य नहीं होता। सेवा हमारे संस्कार में हैं सरकार और समाज, सेवा और आपसी सहयोग के माध्यम से बडें से बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर सकती है। वे आज जमशेदपुर के बर्मा माइंस स्थित गुरुद्वारा परिसर में  अरदास के पश्चात उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारे में झूमर लगाने हेतु मुख्यमंत्री विवेकाधीन निधि से 1 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की साथ ही स्वच्छता बनाए रखने के लिए एवम पैदल आने वाले लोगों के सुविधा के लिए विधायक निधि से पेवर्स ब्लॉक लगाने की भी घोषणा की।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

दास ने कहा कि गुरुद्वारा दरबार के सौंदर्यीकरण में जितने लोगों ने भी अपना योगदान दिया है उन सभी का व्यक्तिगत रूप से साधुवाद। उन्होंने गुरूद्वारे में पूर्वी क्षेत्र के साथ-साथ पूरे झारखंड को देश का सबसे  समृद्धशाली राज्य बनाने हेतु अरदास की। उन्होंने कहा कि समृद्धशाली झारखंड के लोग काफी गरीब हैं यह विडंबना है। ईश्वर हमें झारखंड की गोद में पल रही गरीबी को दूर करने और समृद्धिशाली तथा स्वावलंबी झारखंड बनाने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने  कहा कि आने वाले समय में हमारी प्रतिस्पर्धा भारत देश के विकसित राज्यों से नहीं बल्कि दुनिया भर के विकसित राज्यों और राष्ट्रों से हो। राज्य की जनता की शक्ति सर्वोपरि है और इसी जनशक्ति के कारण मैं अपने दायित्व को भलीभांति वहन कर रहा हूं।

इस अवसर पर बर्मा माइंस गुरुद्वारा समिति के प्रधान रविंद्र सिंह, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरुदेव सिंह राजा, राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सदस्य कुलवंत सिंह बंटी, पूर्वी सिंहभूम धालभूम की अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री माधवी मिश्रा एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

must read