कुल 8 स्थानों पर तलाशी ली गई।सीबीआई ने दो लाख रु. की घूसखोरी में पूर्व मध्य रेलवे, हाज़ीपुर(बिहार) के डिप्टी सीएमएम(आईआरएसएस-2012); एक निजी व्यक्ति व एक चपरासी को गिरफ्तार किया है। 

सीबीआई ने डिप्टी सीएमएम, पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर (बिहार) एवं अन्यों जिनमें निजी व्यक्ति/निजी कंपनी के प्रतिनिधि, एक चपरासी आदि शामिल है, के विरुद्ध मामला दर्ज किया। 

इस मामले में आरोप है कि आरोपी, पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के ठेकेदारों से उनके पक्ष में निविदाएं आवंटित करने के एवज में अवैध रिश्वत वसूल किया करते थे। 

आगे यह आरोप है कि तमिलनाडु स्थित एक निजी कंपनी, जिसे कथित तौर पर निविदा प्रक्रिया में लाभ पहुंचाया गया था, की ओर से परस्पर संबंधित व्यक्तियों/फर्मों की एक श्रृंखला के माध्यम से रिश्वत की राशि का भुगतान किया जा रहा था।  

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं डिप्टी मुख्य सामग्री प्रबंधक, ईसीआर, हाजीपुर बिहार को चपरासी के माध्यम से दो लाख रु. का अनुचित लाभ स्वीकार करने के दौरान पकड़ा। 

बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पंजाब के 08 अलग-अलग स्थानों पर तलाशी ली गई, जिससे विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, मोबाइल फोन बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपियों को सक्षम न्यायालय के समक्ष पेश किया एवं न्यायिक हिरासत में भेजा गया। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read