आज दिनांक 18 मई 2024 को वेस्टर्न इंग्लिश स्कूल दुमका में छात्र-छात्राओं के बीच स्वच्छता ही सेवा विषय पर चित्रांकन प्रतियोगिता व परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने चित्रांकन प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर भाग लिया । 

प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने तरीके से स्वच्छता ही सेवा पर शानदार चित्रकारी कर सोचता ही सेवा का संदेश प्रसारित करने का कार्य किया। प्रतियोगिता उपरांत बेहतर चित्रांकन के लिए सुश्री रीना हेंब्रम ने प्रथम स्थान , द्वितीय स्थान सुश्री साक्षी कुमारी, तृतीय स्थान श्री आयुष राज चतुर्थ स्थान और रुचि कुमारी ने पांचवा स्थान प्राप्त किया । 

 कार्यक्रम पर परिचर्चा के दौरान विद्यालय के निदेशक श्री अजय कुमार दुबे चर्चा के दौरान छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा की स्वच्छता स्वस्थ जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। इसलिए हम सभी को स्वच्छता को अपनाना चाहिए , जो मानसिक शारीरिक और बौद्धिक विकास में सहायक सिद्ध होती है। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

आसपास के वातावरण को हम सभी को साफ रखना चाहिए ताकि किसी प्रकार का बीमारी ना फैले । खाने से पहले और खाने के बाद साबुन से जरूर हाथ धोएं । सुखे और गिले कूड़े को अलग अलग कूड़ा कलेक्ट करने वाले सफाई कर्मी को देना चाहिए । स्वच्छता अभियान का उद्देश्य भारत में बेहतर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की ओर एक कदम है। 

 विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक श्री राजेश कुमार झा,रमन कुमार दे ,अर्जुन प्रसाद यादव, विक्की शर्मा, इंद्र नील पंडित ,रिया दास एवं दिव्या कुमारी आदि ने कार्यक्रम के सफल आयोजन में काफी सहयोग किया। इकाई के तकनीकी सहायक से एमके आलम ने भी सराहनीय योगदान दिया। 

must read