*मतदाता जागरूकता हेतु टुकटुक वाहन दोड रही है दुमका में

केंद्रीय संचार ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार व जिला प्रशासन दुमका द्वारा आज( 27 म‌ई 2024 )को लोकसभा आम चुनाव के संबंध में मतदाताओं को जागरूक करने तथा मतदान प्रतिशत में वृद्धि लाने के उद्देश्य से स्वीप के तहत इंडोर स्टेडियम परिसर दुमका से छात्र-छात्राओं के बीच जागरूकता रैली /दौड़ का आयोजन किया गया।

साथ ही प्रचार टुक-टुक वाहन द्वारा मतदाता जागरूकता पहल खास जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा उद्घाटन किया गया। 

जागरूकता रैली सह दौड़ को , दुमका प्रशासन के अधिकारियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया । SVEEP के तहत मतदाता जागरूकता हेतु टुकटुक वाहन दुमका जिला के सदर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चलाई जाएगी।

प्रचार /जागरूकता वाहन द्वारा लोगों को मतदान देने हेतु जागरूक करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। 

दुमका जिला के उपायुक्त श्री आजनेयूल दोडे‌‌, उप विकास आयुक्त श्री अभिजीत सिन्हा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रोहित कांडुलना तथा दुमका जिला में आए चुनाव पर्यवेक्षकों ने संयुक्त रूप से रैली का उद्घाटन किया गया। 

इसके पूर्व दुमका जिला के प्रशासन द्वारा लोगों में मतदान की प्रतिशत को बढ़ाने के लिए शपथ ग्रहण कराया गया। लोगों से आग्रह किया गया कि लोग घर से निकलें व वोट जरूर करें।पहले मतदान फिर जलपान की नीति को अपनायें। हर जागरूक शहरी की जिम्मेदारी है कि हम सभी को चुनाव के अंतिम चरण 01 जून 2024 को वोट देने के लिए आग्रह करें। इस कार्यक्रम में इकाई के तकनीकी अधिकारी एम के आलम आदि ने महत्वपूर्ण सहयोग दिया। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read