जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब चुनाव ड्यूटी से लौटे एक पुलिसकर्मी ने दूसरे पुलिसकर्मी को गोली मार दी. 

इस घटना के बाद पुलिसकर्मी पूरी रात अपनी राइफल लेकर कमरे में घूमता रहा, पुलिसकर्मियों के समझाने के बाद भी वह सुनने को तैयार नहीं था, करीब साढ़े दस घंटे की मशक्कत के बाद पुलिसकर्मी उसे समझाने में कामयाब हुए और उसने सरेंडर कर दिया.हालांकि, जब पुलिस उसे गिरफ्तार कर अपने साथ ले जा रही थी तो मृत पुलिस के जवान के परिजन भड़क गए और उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने की कोशिश की. पूरी घटना बुधवार की देर रात लोहरदगा एसपी कोठी के पीछे की है.

गुरुवार की सुबह आरोपी पुलिसकर्मी ने सरेंडर कर दिया. लोहरदगा एसपी हारिस बिन जमा ने इसकी पुष्टि की है.एसपी ने बताया कि लोहरदगा शहरी क्षेत्र में एसपी कोठी के पीछे किराए के मकान में रह रहे रांची जिले के सोनाहातु थाना क्षेत्र के बिरडीह गांव के आनंद सिंह मुंडा ने बोकारो निवासी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह को गोली मार दी. 

इससे धर्मेंद्र सिंह की मौत हो गई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. रात में ही धर्मेंद्र सिंह के परिजन मौके पर पहुंच गए.क्या है पूरा मामला?पुलिस के अनुसार पुलिस जवान आनंद सिंह मानसिक रूप से बीमार है. वह लोहरदगा में एसपी कोठी के पीछे किराए के मकान में रहता था. 

कुछ दिन पहले उसकी बेटी, बेटा और पत्नी गर्मी की छुट्टी में वहां आए थे. इस दौरान आनंद सिंह मुंडा चुनाव ड्यूटी के लिए गिरिडीह, दुमका, बोकारो, लोहरदगा चले गए. जहां से वह वापस लौटे. आनंद सिंह ने अपनी सर्विस राइफल भी जमा नहीं की थी. 

बुधवार की रात करीब 9:00 बजे उसने अपनी पत्नी और बच्चों को घर में बंद कर दिया. जिसके बाद उसकी पत्नी ने उसी बिल्डिंग में रहने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को इसकी सूचना दी और उन्हें बाहर निकालने का अनुरोध किया. 

जब धर्मेंद्र सिंह और अन्य पुलिसकर्मी उसकी पत्नी को वहां से बाहर निकाल रहे थे, तभी पुलिस जवान आनंद सिंह ने धर्मेंद्र सिंह को गोली मार दी. जिससे धर्मेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई.इसके बाद पुलिस जवान रात भर बंदूक लेकर अपने कमरे में घूमता रहा. सीआरपीएफ और जिला पुलिस की टीम रात भर उसे बाहर निकालने का प्रयास करती रही. लेकिन वह बाहर आने को तैयार नहीं था. गुरुवार की सुबह उसने सरेंडर कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली.

-----------------------------Advertisement------------------------------------

must read