File photo

राज्य के सभी जिलों के अपर समाहर्ता के साथ 28 दिसंबर 2018 को अपराहन 3:00 बजे राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी बैठक करेंगे। वे सभी जिलों की तकनीकी समस्याओं से अवगत होकर आॅनलाईन भूमि लगान रसीद निर्गत किए जाने के कार्य में कैसे तेजी लाई जाए इसकी समीक्षा करेंगे। 

कई स्थलों पर इंटरनेट नेटवर्क उपलब्ध नहीं रहने के कारण भी आॅनलाईन लगान रसीद निर्गत किए जाने में कठिनाई हो रही है। इस बाबत मुख्यमंत्री ने राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी तथा विभागीय सचिव के. के. सोन को यह निर्देश दिया है कि वे सभी जिलों के उपायुक्तों के माध्यम से पंचायत स्तर पर ग्राम प्रधान की उपस्थिति में कैंप लगाकर ऑनलाइन रसीद निर्गत कराने की कार्रवाई सुनिश्चित कराएं। ज्ञात हो कि सभी ग्राम प्रधानों को इस कार्य के लिए सरकार की ओर से टैब भी उपलब्ध कराया गया है।

लातेहार में पिछले सर्वे में कई त्रुटियां पाए जाने के कारण लोगों को अत्यधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया है कि लातेहार में अलग से एक मिनी सर्वे कराई जाए ताकि त्रुटियों का निराकरण हो सके और आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी न हो। आम जनता को बंदोबस्त तथा उपायुक्त कार्यालयों का बेवजह चक्कर न लगाना पड़े।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया है कि राजस्व से जुड़े सभी अंचल अधिकारी तथा अन्य कर्मी संवेदनशील होकर पूरी ईमानदारी और निष्ठा से आम नागरिकों के हित में कार्य करें ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो। 

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी तथा सचिव केके सोन तथा मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डाॅ सुनील कुमार वर्णवाल उपस्थित थे।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read