Photo IPRD

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी श्री चेतन शर्मा ने ग्लोबल स्किल सम्मिट 2019 को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड सरकार ने रोजगार की दिशा में प्रतिबद्धता के साथ कार्य किया है. राज्य सरकार की ऐसी पहल से अब राज्य के एक लाख से ज्यादा परिवारों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. उन्होंने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवक युवतियों से अपील किया कि राज्य सरकार ने आपको हुनरमंद बनाकर रोजगार से जोड़ने का कार्य किया है. आप जहां भी नौकरी करें पूरी मेहनत और ईमानदारी से करें. अपना और राज्य का नाम रोशन करें. श्री चेतन शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी का उदाहरण देते हुए कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अपने परिश्रम और प्रतिबद्धता को दर्शाया है श्री चेतन शर्मा ने एक उदाहरण पेश करते हुए कहा कि वर्ष 1986 में खेले गए एक अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच में

पाकिस्तान के हाथों भारत को हार का सामना करना पड़ा था. जावेद मियांदाद ने अंतिम ओवर में मेरी ही गेंद पर छक्का लगाकर जीता था. इस मैच में मुझे बहुत ही निराशा हुई थी परंतु मैंने हिम्मत नहीं हारी और आगे अच्छा करने का प्रयास करता रहा. अकेले ही वर्ष 1987 में वर्ल्ड कप में हैट्रिक विकेट लेकर मैंने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप उन्होंने कहा कि जीवन में बुरे दिन के बाद अच्छे दिन अवश्य आते हैं. उन्होंने युवाओं से अपील की कि देश और मातृभूमि के लिए कुछ अच्छा कार्य अवश्य करें.

झारखण्ड के युवाओं को उज्जवल भविष्य की बधाई--महिमा चौधरी
इस अवसर पर प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री श्रीमती महिमा चौधरी ने खेल गांव स्थित बिरसा मुंडा स्टेडियम में आयोजित ग्लोबल स्किल समिट 2019 में एक गाना गाकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया. श्रीमती महिमा चौधरी ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले झारखण्ड के युवाओं को उज्जवल भविष्य की बधाई दी. उन्होंने युवा वर्ग के लिए एक अपने ही फिल्म परदेस का एक गाना" स्वयं गाकर युवाओं को डेडीकेट किया.

महेंद्र सिंह धोनी यूथ आईकॉन--चारू शर्मा 
इस अवसर पर क्रिकेट विशेषज्ञ एवं प्रसिद्ध कॉमेंटेटर श्री चारू शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया. ग्लोबल स्किल सम्मिट 2019 के इस युवा महाकुंभ को श्री चारू शर्मा ने अपने अंदाज से हौसला अफजाई की. कार्यक्रम संचालन के दौरान श्री चारू शर्मा ने अपने क्रिकेट कमेंट्री की तरह ही चिर परिचित अंदाज में सभी गणमान्य अतिथियों का परिचय कराया साथ ही कई उत्साहवर्धक पंक्तियों से भी नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवक-युवतियों को उत्साहित किया. श्री चारू शर्मा ने रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी को यूथ आईकॉन कहा. युवा वर्ग को महेंद्र सिंह धोनी द्वारा किए गए परिश्रम और कर्तव्यनिष्ठा का अनुसरण करने की बात कही.
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read