*All images by IPRD, Jharkhand

राज्य को 19 साल के बाद उसकी सबसे बड़ी पंचायत का भवन मिला है उसके लिए बधाई के असली हकदार हैं मजदूर और कामगार, जिन्होंने दिन रात एक कर अपने खून-पसीने से इसे सींचा है। आपकी मेहनत देख कर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भी काफी खुश थे।

उन्होंने विशेष तौर पर सभी कामगारों को बधाई दी है। वे खुद भी आपसे मिलना चाहते थे, लेकिन समय के अभाव के कारण कल वे आपसे नहीं मिल पाए।

उक्त बातें मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने नवनिर्मित विधानसभा के कामगारों एवं मजदूरों से मिलते हुए कहीं। सत्र की समाप्ति के बाद अपने कार्यालय जाते समय उन्होंने वहां कार्यरत मजदूरों से बातें की उनसे हाथ मिलाया और तस्वीरें भी खिंचवाई।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

नवनिर्मित विधानसभा भवन की चर्चा पूरे देश में है

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड विधानसभा के इस नवनिर्मित भवन की चर्चा पूरे देश में है। उन्होंने वहां कार्यरत सभी मज़दूर एवं कर्मियों के लिए विशेष कैम्प लगाकर उन्हें पंजीकृत करने का निर्देश दिया, ताकि सरकार द्वारा उनके हित में चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उन्हें मिल सके।

इसमें दुर्घटना बीमा, स्वास्थ्य बीमा, मज़दूरों के बच्चों की पढ़ाई आदि का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे खुद भी मज़दूर रहे हैं। वे मज़दूरों का दर्द जानते हैं। इसलिए मज़दूरों के हित में कई योजनाएं शुरू की गई हैं। उनका लक्ष्य है कि हर किसी को इसका लाभ मिले।

must read