एन.सी.सी ग्रुप मुख्यालय, राँची के तत्वावधान में 19 झारखंड बटालियन एन.सी.सी के द्वारा  दिनांक 23 जुलाई 2020 से दिनांक 26 जुलाई 2020 तक झारखंड के एन.सी.सी बटालियनो के द्वारा कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में वेबिनार का आयोजन किया गया, जिसमें देशभक्ति कविता,ऑनलाइन कारगिल क्विज और देशभक्ति पेंटिंग प्रतियोगिता कराई गई।

इसमें राज्य स्तरीय एन.सी.सी के कैडेट्स ने भाग लिया। वेबिनार के दौरान ऑनलाइन कारगिल युद्ध एंव राष्ट्रीय युद्ध स्मृति और परमवीर चक्र अवॉड ऑफ कारगिल युद्ध पर एक संक्षिप्त चलचित्र  भी प्रस्तुत किया गया। यह वेबिनार डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी, राँची के प्रोफेसर (ले.) जी.सी बास्के और सुरेन्द्र नाथ सेटेंनरी स्कूल, राँची के शिक्षिका संगीता प्रसाद के देख-रेख में संपन्न हुआ।  दिनांक 23 जुलाई 2020 से 26 जुलाई 2020 तक आयोजित वेबिनार में पूरे झारखंड के कैडेट्स शामिल हुए। मेजर जेनरल एम इन्दरबालन अपर महानिर्देशक एन.सी.सी बिहार झारखंड ने भी वेबिनार के माध्यम से सभी कैडेट्स को संबोधित किया।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और कोरोना संक्रमण  से बचाव हेतु पूरी सावधानियाँ बरतते हुए सारे कॉलेज और स्कूल के एन.सी.सी कैडेट्स एवं ए.एन.ओ. ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में एन.सी.सी ग्रुप मुख्यालय राँची के सभी बटालियन के सभी अधिकारी गण, ए.एन.ओ , पी.आई. स्टाफ, सिविल स्टाफ ने सक्रिय भूमिका निभाई।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read