*Representational image credit thenorthlines.com

पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में रविवार सुबह पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़  हुई है. इस मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के एक जवान को गोली लगी है.


जानकारी के मुताबिक चक्रधरपुर के टोकलो जंगल में मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल के अंदर भाग गये. फिलहाल जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. मौके से हथियार और खाने-पीने के सामान बरामद किये गये हैं. महाराजा प्रमाणिक के दस्ते से मुठभेड़ होने की सूचना है. हालांकि नक्सलियों को गोली लगने की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है.

घायल कोबरा जवान नारायण क्षेत्री की हालत स्थिर बताई गई है. घायल जवान का रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज चल रहा है. चाईबासा एसपी के मुताबिक मुठभेड़ पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां और खूंटी जिले की सीमा पर हुई. टोकलो जंगल में कई नक्सली दस्ते की गतिविधि की गुप्त सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान पुलिस को देख नक्सली फायरिंग करने लगे. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले. मुठभेड़ में कोबरा-209 बटालियन के एक जवान को गोली लगी. जवान की हालत खतरे से बाहर बताई गई है. 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read