झारखंड सरकार राज्य में  लॉकडाउन पर विचार कर रही है। इसके लिए विभागों से स्थिति पर रिपोर्ट मांगी गई है। मुख्य रूप से हेल्थ डिपार्टमेंट और गृह विभाग से राज्य में हालात की जानकारी मांगी गई है। उनसे पूछा गया है कि किस प्रकार से स्थिति को काबू किया जा सकता है।

CMO इन रिपोर्ट की समीक्षा के बाद स्थिति पर निर्णय लेगा। संभवतः एक सप्ताह के लॉकडाउन पर सरकार विचार कर सकती है। हालांकि फिलहाल इस दिशा में न सरकार की तरफ से कोई जानकारी दी गई है और न ही विभाग के अधिकारी कुछ भी स्पष्ट बता रहे हैं।

पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन के बजाय ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में सख्ती बढ़ सकती है। इसमें मुख्य रूप से रांची, पूर्वी सिंहभूम, धनबाद, कोडरमा और बोकारो जिले शामिल हैं। जहां संक्रमण सबसे अधिक है। हालांकि अब सभी की निगाह सरकार के फैसले पर है।

राज्य 28 हजार के पार हुए एक्टिव मरीज 
पिछले 24 घंटे में 4,290 नए पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई। इनमें से रांची से 1,404 लोग शामिल हैं। वहीं, 46 लोगों की जान गई। इनमें 14 मृतक रांची के हैं। जबकि धनबाद, कोडरमा और लोहरदगा के 3-3 मृतक हैं। पूर्वी सिंहभूम में 10 मरीजों की मौत हुई। स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या हर दिन की तरह कम रही। अब पूरे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 28,010 हो गई है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read