*बहरागोड़ा के बड़ागाड़िया पंचायत भवन के पास पीपल का एक विशाल वृक्ष गिर गया।

पश्चिमी सिंहभूम जिले समेत झारखंड के कई हिस्सों में "चक्रवाती तूफान यास" का असर बुधवार से दिखने लगा है। सुबह से कई क्षेत्राें में तेज बारिश हो रही है। 

ऐसे में पश्चिमी सिंहभूम जिले में बचाव और राहत कार्य के तहत पुलिस-प्रशासन की टीम भी सुबह से जुट गई है। जिले के डूब क्षेत्र को खाली कराने और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की जा रही है। 

वहीं, लगातार बारिश और तेज हवा की वजह से घाटशिला के बहरागोड़ा स्थित बड़ागाड़िया पंचायत भवन के पास पीपल का पेड़ गिर गया। इससे बरागाड़िया पानीपड़ा मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गया।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

इधर, पदाधिकारियों द्वारा चाईबासा अंतर्गत रोरो नदी के किनारे बसे क्षेत्र गरीब बस्ती, लोहार बस्ती, तुरी टोला, जेवियर नगर, गांधी टोला पुराना चाईबासा के लोगों से संपर्क किया गया। यहां रह रहे लोगों को प्रशासन द्वारा चिन्हित सुरक्षित स्थानों पर बुधवार और गुरुवार को सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने की अपील की गई। वहीं, जगन्नाथपुर-जैंतगढ़ मेन रोड पर बेलपोसी गांव के पास सड़क के बीच एक विशालकाय पेड़ गिर गया। 

वहीं, झारखंड-ओडिशा सीमा क्षेत्र के वैतरणी नदी तट किनारे बसे विभिन्न गांव का निरीक्षण करते हुए बीडीओ ने लोगों से सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है। साथ ही मुण्डुई, पुटगांव, पड़सा आदि गांव के कई लोगों को प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से विधालय व पंचायत के पक्के भवन में ठहरने की व्यवस्था की है।

must read