एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि वाया रांची से दरभंगा, हैदराबाद और कोलकाता की नयी उड़ानों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. इसका शेड़्यूल अभी तक नहीं मिला है. 

कोरोना संक्रमण का दौर चल रहा है. मौजूदा दौर में 30 के बजाए केवल सात-आठ विमान सेवाएं उड़ानें भर रही है. हजार से डेढ़ हजार यात्री मुश्किल से आवाजाही कर रहें हैं. अधिकांश नियमित उड़ानें रद्द हैं. यात्रियों की कमी है. ऐसे में नए उड़ानों के बारे में कुछ भी नहीं कह सकते.

हालाँकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से रांची के लिए चार विमान सेवाएं उड़ान भरनेवाली हैं. इसमें इंडिगो की दो विमान सेवाएं पांच जुलाई से शुरू होगी. इसकी कोलकाता-दरभंगा और हैदराबाद-दरभंगा वाया विमान सेवा रांची होकर जाएगी. 

दो अन्य विमान सेवाओं में एक स्पाइस जेट और एक एयर एशिया की होगी. इंडिगों ने दरभंगा-कोलकाता और दरभंगा-हैदराबाद के लिए सीधी उड़ानों की घोषणा कर दी है.

इंडिगो ने दरभंगा से हैदराबाद और कोलकाता के उड़ानों के लिए समय सारिणी भी जारी कर दिया है. लेकिन अभी इस सारिणी में वाया रांची का जिक्र नहीं है. एयरलाइंस के अनुसार समय सारिणी में जल्द रांची की समय भी  उपलब्ध करायी जाएगी.

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read