*लोहारदगा ज़िला के कूदूँ पलीस चार उग्रवादीयो को गिरफ़्तार किया

झारखंड में लोहारदगा जिला के कुडू पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) उग्रवादी संगठन के चार उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। 

चारों एक ढाबा में खाने के लिए पहुंचे थे और इसी दौरान पुलिस ने छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने एक 9 एमएम का पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, दो देशी कट्टा, 3.15 की पांच गोली, दो बाइक और मोबाइल बरामद किया है। चारों डाल्टेनगंज में लूट की घटना को अंजाम देने की योजना में थे पर इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। यह जानकारी बुधवार को एसडीपीओ बीएन सिंह ने दी।

एसडीपीओ बीएन सिंह ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों में नरकोपी थाना क्षेत्र के तुलतो गांव निवासी भरत बैठा, प्रकाश चौबे, मांडर थाना क्षेत्र के मुरकुनी टांगरबसली गांव निवासी सोनू अंसारी और बेड़ो थाना क्षेत्र के गडरी गांव निवासी विकास उरांव शामिल है।

एसडीपीओ ने बताया कि लोहरदगा एसपी प्रियंका मीणा को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के चार उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आए हैं और NH-75 स्थित बबलू ढाबा में खाना खाने के लिये रुके हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ढाबा में पहुंची। पुलिस को देख चारों ने भागने का प्रयास किया पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read