तमाड़ प्रखंड में विवेकानंद नवयुवक संघ के द्वारा लगातार कुछ दिनों से चलाए जा रहे *मास्क लगाओ  जिंदगी बचाओ अभियान* के तहत चौथा दिन भी जारी रहा। तमाड़ के कुंदला पंचायत में संघ के सदस्यों के द्वारा बिना मास्क लगाए घर से निकले लोगों के बीच मास्क का वितरण किया गया। कोविड-19 कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए 500 मास्क का वितरण किया गया। तथा इसके साथ - साथ मास्क पहनने और कोविड का टिका लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

मौके पर *समाजसेवी राजकुमार सेठ (तमाड़ विधानसभा)* ने कहा कि गांव के हाट-बाजार में राशन, सब्जी आदि खरीददारी करने के लिए आस-पास के गांव के ग्रामीण आते हैं। मगर कुछ ग्रामीणों के द्वारा बाजार पहुंचने पर मास्क का उपयोग नहीं कर रहे थे। वैसे लोगों के लिए *ग्रामीण भारती सेवा संस्था के सहयोग से रिलायंस फाउंडेशन* के द्वारा प्राप्त मास्क का वितरण विवेकानंद नवयुवक संघ के सदस्य द्वारा किया गया। मास्क वितरण के दौरान लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित भी किया गया।

साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए नियमित समय अंतराल पर साबुन से हाथ धोने एवं सैनिटाइजर का उपयोग तथा टिका लगवाने को लेकर जागरूक भी किया गया ताकि कोविड-19 के तीसरा लहर से भी बचा जा सके। बाजार में किराना एवं सब्जी दुकानदार के बीच मास्क का उपयोग करने एवं ग्राहकों को भी मास्क का उपयोग करने को लेकर अपील की गई।

इस मौके पर *किशन कुमार,सत्यनारायण मुंडा ,देवकुमार महतो, मनोज मुंडा, जीतमोहन , शैलेन्द्र, संतोष, सुदर्शन , अरविंद, अक्षय कुमार महतो* इनके अलावा संघ के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read