झारखंड में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है ।पश्चिमी सिंहभूम जिला के चार थाना क्षेत्र टेबो, कराईकेला, टोकलो और बंदगांव में आतंक का पर्याय बन चुके उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर हरि सिंह सांडी पूर्ती उर्फ मोदी समेत 6 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी गिरफ्तारी टेबो थाना क्षेत्र के बोबोंगा जंगल से हुई है। 

इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। एरिया कमांडर के खिलाफ पश्चिमी सिंहभूम जिला के विभिन्न थानों में 28 और खूंटी जिला के विभिन्न थानों में तीन मामले दर्ज हैं।

SP अजय लिंडा ने बताया कि गिरफ्तार होने वाले एरिया कमांडर के अलावा ददुआ पूर्ति, डॉन बॉस्को सांडी पूर्ति, बिरसा सांडी पूर्ति, जॉनी बोदरा और सुशील हुनी पूर्ति शामिल है। ददुआ पूर्ति के खिलाफ विभिन्न थानों में 5 मामले दर्ज हैं। जबकि डॉन बास्को के खिलाफ 2 और प्रशासन और बिरसा के खिलाफ एक मामला दर्ज है।

SP ने बताया कि हरि सिंह सांडी पूर्ती की गिरफ्तारी से संगठन को बड़ा झटका लगा है। गिरफ्तार उग्रवादियों के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, पुलिस पर हमला, रंगदारी, लेवी वसूली, ईट भट्ठा में आग लगाने और हाईवा जलाने सहित कई तरह के मामले दर्ज हैं। SP ने कहा कि गिरफ्तार सभी उग्रवादी दुर्दांत हैं। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एक दोनाली बंदूक, एक पिस्टल, एक कट्टा, 31 जिंदा कारतूस, 7 मोबाइल फोन और पर्चा बरामद हुआ है।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read