Governor’s Advisor K Vijay Kumar today called upon the youth to rise and shine.

“They are a power unto themselves.They must come forward in the nation building’he said.

A press release issued by the public relations department gave details his speech.Consider it.

महामहिम राज्यपाल-झारखंड के सलाहकार श्री के0 विजय कुमार ने युवा शकित की महत्ता पर प्रकाष डालते हुए कहा कि युवा को किसी भी परिसिथति में अपना धैर्य नहीं छोड़ना चाहिए (छम्टम्त् ळप्टम् न्च्)। कोर्इ जरूरी नहीं है कि सफलता प्रथम बार में ही मिल जाए। इसी क्रम में उन्होंने विस्टन चर्चिल तथा महात्मा गांधी का उदाहरण प्रस्तुत किया । असफलता के पीछे ही सफलता भी छिपी है । जरूरत है इसे प्राप्त करने की । असफलता से कभी भी निराष नहीं होना चाहिए । भारत आज युवा देष के रूप में पहचाना जाता है । विज्ञान और प्रोधोगिकी के युग में विष्व की दूरिया समाप्त हो गयी हैं । आज भारत को अत्यंत उन्नतिषील देष के रूप में देखा जाता है । युवा अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिषा में लगाए तो हमारा देष उन्नति के और नवीन आयाम प्राप्त कर सकता है । वे आज ब्राम्बे सिथत केन्द्रीय विष्वविधालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के मेगा षिविर का उदघाटन कर रहे थे।

भारत सरकार, युवा कार्यक्र्रम एवं खेल मंत्रालय, राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा दिनांक 4 से 15 मार्च, 2013 तक 12 दिवसीय मेगा षिविर का आयोजन केंद्रीय विष्वविधालय, झारखंड में किया जा रहा है जिसमें देष केे पैंतीस राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेषों से चार सौ राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवक तथा 40 कार्यक्रम पदाधिकारी सहभागिता कर रहे हैं।

कार्यक्रम में श्री अषोक कुमार, निदेषक, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा विभाग, झारखंड सरकार, प्रो0 एम0 जे0 जेवियर, निदेषक, इंडियन इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट, रांची प्रो0 एल0एन0भगत, कुलपति, रांची विष्वविधालय ने भी अपने संबोधन से प्रतिभागियों को ऊर्जा प्रदान की तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों से अपील की कि स्वयं को एक संस्थान मानते हुए समाज के प्रति उत्तरदायी हों और अपने कर्तव्य का अनुपालन सुनिषिचत करें ।
श्री दीपक कुमार, युवा अधिकारी एवं षिविर निदेषक, राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय केंद्र, पटना ने कार्यक्रम ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत किया तथा श्री ए0के0 केवलिया, उप कार्यक्रम सलाहकार, राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय केंद्र, जयपुर ने धन्यवाद ज्ञापन किया । इस अवसर पर श्री के0 आर0 टेगटा, युवा अधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय केंद्र, चंडीगढ़, डा0 प्रकाष झा, कार्यक्रम समन्वयक, रांची विष्वविधालय आदि उपसिथत थे।

--------------------------Advertisement--------------------------1000 days of Hemant Govt

must read