*Representational image credit: bhaskar.com

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) की पत्नी के नाम पर देवघर में एलओकेसी धाम की जमीन 29 अगस्त 2019 को रजिस्टर्ड हुई थी. सांसद की पत्नी पर आरोप है कि उन्होंने सिर्फ 3 करोड़ रुपये देकर जमीन की रजिस्ट्री करा ली, जबकि इसकी वैल्यू 18.94 करोड़ रुपये है,News 18 Hindi reports.

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) को बड़ा झटका लगा है. देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने सांसद की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड एलओकेसी धाम की रजिस्ट्री रद्द कर दी है. साथ ही पत्नी अनामिका गौतम और सांसद पर प्राथमिकी दर्ज करने एवं ईडी जांच का आदेश दिया है. उपायुक्त कोर्ट ने यह आदेश एक शिकायत पर सुनवाई करते हुए सुनाया है. डीसी कोर्ट के आदेश पर जिला अवर निबंधक ने सांसद के खिलाफ नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

चर्चित ऐलोकेसी धाम की रजिस्ट्री ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर हुई थी. सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम इस कंपनी की प्रॉपराइटर हैं. डीसी कोर्ट ने निबंधन दस्तावेज संख्या 770/29.8.2019 को कपटपूर्ण मानते हुए जमीन के खरीदार, विक्रेता और गवाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया.

-----------------------------Advertisement------------------------------------Savtribai Phule Kishori Samriddhi Yojna

must read