Governor Syed Ahmad today asked the senior government officials to ensure that the people did not suffer on account of water and power shortage.

A press release issued by the public relations department in Hindi today said as follows:

महामहिम राज्यपाल डा0 सैयद अहमद ने राज्य की जानता को निरन्तर विधुत सुलभ कराने का निदेष दिया है। उन्हाेंने कहा है कि विधुत आपूर्ति के कारण पेयजलापूर्ति की समस्या भी उत्पन्न हो रही है। अत: विभाग इस दिषा में गंभीरतापूर्वक कार्य करते हुए विधुत आपूर्ति को बेहतर व प्रभावी बनायें ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेषानी न हो। महामहिम राज्यपाल आज राजवभन में राज्य की विधुत की सिथति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में प्रधान सचिव, ऊर्जा विभाग श्री विमल किर्ति सिंह, राज्यपाल के प्रधान सचिव श्री एन.एन. सिन्हा, बिजली बोर्ड के अध्यक्ष एवं ऊर्जा विभाग तथा विधुत बोर्ड के वरीय पदाधिकारीगण उपसिथत थे।

महामहिम राज्यपाल ने राज्य में कम विधुत आपूर्ति पर चिंता व्यक्त की तथा इसके कारणों की समीक्षा की। खराब व जले हुए ट्रान्सफर्मर की अविलम्ब मरम्मति करने अथवा जहाँ जरूरत हो वहाँ नये ट्रान्सफर्मर लगाने हेतु निदेष दिया। उन्होंने राज्य में जले हुए ट्रान्सफर्मर की संख्या एवं उनके जलने के कारण की भी पृच्छा की। बैठक में उन्होंने निदेष दिया कि बिजली बोर्ड अपने गोदाम में कुछ अतिरिक्त ट्रान्सफर्मर रखें ताकि जलने अथवा खराब होने पर शीघ्र बदला जा सके। महामहिम राज्यपाल ने वेबसार्इट के माध्यम से भी विधुत से संबंधित किसी भी प्रकार की षिकायत पर कार्रवार्इ करने का निदेष दिया, ताकि वहाँ शीघ्र विधुत सुविधा बहाल हो सके। उन्होंने खराब ट्रान्सफर्मर की मरम्मति हेतु रिपेयर शाप की सिथति पर भी पृच्छा की।

-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga

बैठक में महामहिम राज्यपाल ने कहा कि सभी विधालयों, महाविधालयों एवं षिक्षण संस्थानों में विधुत आपूर्ति की सुविधा हो, विभाग एवं बोर्ड इसे सुनिषिचत करें। उन्होंने गलत कार्य अथवा षिथिल पदाधिकारियोंकर्मियों के विरूद्ध कार्रवार्इ करने का भी निदेष दिया, विभाग से जुड़े लोगों की कार्यषैली बेहतर हो तथा पूरी गतिषिलता व समर्पणभाव के साथ कार्य करें। उन्होने विधुत बोर्ड को अतिषीघ्र र्इ-टेंडर प्रणाली प्रारंभ करने का निदेष दिया। महामहिम राज्यपाल ने राजीव गाँधी विधुतीकरण योजना के कार्यान्वयन की समीक्षा करते हुए इसे और प्रभावी बनाने का निदेष दिया। इस अवसर पर उन्होंने विभाग व बोर्ड के पदाधिकारियों से कहा कि कार्यालयों में व्यवसिथत ढंग से विधुत के तार हों, इसे सुनिषिचत करें। उन्होंने उपसिथत पदाधिकारियों से विधुत की चोरी रोकने हेतु व्यापक कदम उठाने को कहा। साथ ही विधुत चोरी न हो, इस हेतु लोगों में जागरूकता भी पैदा करें।

बैठक में राज्यपाल महोदय ने विधुत ट्रान्समिषन निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने का निदेष दिया। इस अवसर पर उन्होंने राज्य में विधुत उत्पादन की भी समीक्षा की।

must read