Representational Pic

Jharkhand Chief Secretary RS Sharma today stressed upon the need to provide state of art facilities to passengers of road transport.

A press release issued by the public relations department in Hindi said as follows:

मुख्य सचिव श्री आर0 एस0 शर्मा ने कहा कि यात्रियों को सड़क परिवहन सुविधायें बेहतर से बेहतर मिलनी चाहिए। इसके लिए राज्य सिथत सभी जिला मुख्यालयों के बस स्टैण्ड के आधारभूत ढांचागत निर्माण में सुधार तथा आवश्यक सुविधाएं सुलभ कराने की आवश्यकता है। बस स्टैंड को अधिकाधिक विकसित बनाया जाय।

मुख्य सचिव आज प्रोजेक्ट भवन सिथत सभा कक्ष में सड़क परिवहन सुविधाओं के समेकित विकास से संबंधित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बस स्टैण्ड के इंफ्रास्ट्रक्चर को दुरूस्त बनाने पर जोर दिया। दिल्ली परिवहन विभाग के डीटीसी बस की तर्ज पर पबिलक प्राइवेट पार्टनरशिप को लागू करने पर भी विचार विमर्श किया गया। मुख्य सचिव श्री आर0 एस0 शर्मा ने कहा कि यात्रिगणों को आधारभूत सुविधाएं तथा आराम दायक यात्रा सुविधा उपलब्ध करार्इ जानी चाहिए। इस संबंध में अन्य राज्यों में लागू नीति के अध्ययन का उन्होंने निदेश दिया।

मुख्य सचिव ने कहा कि जब राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में बस स्टैण्ड हेतु स्थल पूर्व से चिनिहत हैं तो उसके विकास हेतु पी0पी0पी0 मोड पर भी कार्य कराया जा सकता है साथ ही बस स्टैण्ड के अनुरक्षण एवं संचालन के लिए अलग-अलग संस्था को दायित्व सौंपने का विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बस स्टैण्ड पर वाणिजियक सुविधाएं भी होनी चाहिए जिसका लाभ यात्री उठा सकेंगे साथ ही यह राजस्व का श्रोत बन सकता है।
बैठक में परिवहन सचिव श्री एस0एस0मीणा समेत परिवहन विभाग के वरीय पदाधिकार उपसिथत थे।

--------------------------Advertisement--------------------------1000 days of Hemant Govt

must read