सभी लोग बनें स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा: अरिमर्दन सिंह

*स्वच्छ माहौल से ही सेहतमंद समाज का निर्माण संभव: विजय

*नेहरू युवा केंद्र संगठन ने स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत बिरसा मुण्डा जैविक उद्यान, ओरमांझी में सिंगल यूज प्लास्टिक का संग्रहण किया


रांची। भारत की आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में दिनांक 01 से 31.10.2021 तक चलने वाले स्वच्छ भारत कार्यक्रम के अंतर्गत दिनांक 23 अक्टूबर को बिरसा मुण्डा जैविक उद्यान ओरमांझी, रांची में वन विभाग के समन्वय से सिंगल यूज प्लास्टिक का संग्रहण किया गया। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित नेहरू युवा केंद्र संगठन, नई दिल्ली के शासकीय बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा की जिस प्रकार हमने आजादी के लिए अंग्रेजों को भारत से बाहर किया था उसी प्रकार आज हमें प्लास्टिक को अपने समाज से बाहर करना है, ताकि हम एक स्वच्छ समाज का निर्माण कर सकें। इस दौरान पत्र सूचना कार्यालय के अपर महानिदेशक श्री अरिमर्दन सिंह ने लोगों के अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनें और पास-पड़ोस के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। 

संगठन के राज्य निदेशक श्री विजय कुमार ने स्थानीय लोगों को जीवन में स्वच्छता का महत्व बताया तथा गंदगी के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया गया।

*150.50 कचरा एकत्र किया गया

नेहरू युवा संगठन रांची के जिला युवा अधिकारी (प्रभारी), श्री अब्दुल फारुख खान ने जानकारी दी कि स्वच्छ भारत कार्यक्रम के दौरान 150.50 कचरा एकत्र किया गया जिसे बिरसा मुंडा जैविक उद्यान, ओरमांझी के डंपिंग यार्ड में निस्तारित किया गया।

*एनएसएस-वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने भी की शिरकत

नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में संगठन के अधिकारियों-कर्मचारियों के अलावा एनएसएस के राज्य समन्वय डा. ब्रजेश कुमार, वन विभाग के अधिकारी-कर्मी, झारखण्ड प्रदेश किसान मोर्चा के सदस्य, श्री अमरनाथ चौधरी, उपाध्यक्ष झारखण्ड प्रदेश किसान मोर्चा, श्री राजेश गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि, श्री जय गोविंद साहू, ओरमांझी उप प्रमुख, श्रीमती बीना देवी, चकला पंचायत मुखिया, श्री दिलीप मेहता, प्रखण्ड अध्यक्ष श्री अलखनाथ महतो, महामंत्री श्री राजधाम साहू, भीम मुंडा सहित कई स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

must read