जैसे जैसे सर्दी की शुरुआत हाई रही है, वैसे ही झारखंड की ट्रेनों के कैंसिल (Train Cancel) होने का सिलसिला शुरू हो गया है. 

सच ये है की कोहरे की वजह से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार दो से चार दिसंबर के बीच राजधानी रांची (Ranchi) सहित झारखंड के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. 

बारिश के बाद सर्दी और बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक इसके साथ ही वातावरण में कोहरा (Fog) भी दृश्यता को प्रभावि करेगा. इस वजह से रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

रेलवे ने ट्रेनों को कैंसिल करने के अलावा कुछ और ट्रेनों के संचालन में भी फेरबदल किया है. रेलवे के मुताबिक 12365/12366 पटना-रांची-पटना एक्सप्रेस दिसंबर, जनवरी और फरवरी में प्रत्येक शुक्रवार को रद्द रहेगी. अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण पूर्व रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘मौसम की स्थिति के आधार पर हम अपने अधिकार क्षेत्र में और ट्रेनों को रद्द कर सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि वो कोहरे और अन्य मौसम की स्थिति के बारे में अपडेट प्राप्त करने के लिए आईएमडी कार्यालयों के लगातार संपर्क में हैं.’

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read