झारखंड के रामगढ़ जिले की पुलिस ने 4 क्विंटल गांजा बरामद किया है। गांजा लेकर जा रहे 12 चक्वा वाहन को जब्त किया गया है। 

अब तक की जांच में पता चला है कि जिन वाहन से नशे के सामान की तस्करी हो रही थी। उसका नंबर प्लेट फर्जी है। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह आंध्र प्रदेश से यह सामान ला रहे थे। इसे बिहार पहुंचाने का जिम्मा मिला हुआ था।

रामगढ़ के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले से होकर गांजे की तस्करी हो रही है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने कुजू OP प्रभारी अवधेश कुमार के नेतृत्व में रविवार की शाम नयामोड़ फोरलेन पर वाहन जांच अभियान चलाया।

 इस दौरान मार्ग से गुजर रहे 12 चक्का ट्रक को जांच के लिए रोका गया। वाहन के रूकते ही चालक व खलासी ने फरार होने की नाकाम कोशिश की। पुलिस जवानों ने चालक व खलासी को धर दबोचा। पुलिस के पूछताछ में चालक ने बताया कि वाहन के केबिन में गांजा रखा हुआ है। 

जांच के बाद पुलिस ने केबिन के सीट के अंदर से बोरियों में रखे गए लगभग 4 क्विंटल गांजा बरामद किया। पुलिस के अनुसार गांजा लदे ट्रक में फर्जी नंबर प्लेट लगा हुआ है। गिरफ्तार चालक के अनुसार गांजा आंध्र प्रदेश से बिहार ले जाया जा रहा था। वाहन पर मध्य प्रदेश का नंबर था। पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह किसका माल है। उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। पुलिस इन लोगों को हिरासत में रखकर पूछताछ कर रही है।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read