आज का समाचार ये है की 30 दिसंबर 2021 तक रांची, रामगढ़, खुंटी के विभिन्न प्रखंडों, पंचायतों व गांवों में भ्रमण कर लोगों को करेगा जागरूक करेगा। 

प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो (आरोबी) रांची, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव समारोह के क्रम में कोरोना टीकाकरण अभियान, हर घर दस्तक, आत्मनिर्भर भारत, वोकल फॉर लोकल, जल जीवन मिशन, राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह, सेवा समर्पण, उजाला योजना आदि विषयों पर जागरूकता रथ निकाला गया।

जागरूकता रथ को झारखंड विधानसभा के निकट रांची के विधायक माननीय श्री सी पी सिंह एवं प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, रांची तथा पत्र सूचना कार्यालय , रांची के अपर महानिदेशक श्री अरिमर्दन सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर मंगलवार को रवाना किया।

मौके पर माननीय विधायक श्री सी पी सिंह जी ने कहा कि प्रादेशिक लोक संपर्क, रांची, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता रथ एक सराहनीय पहल है। रथ के द्वारा उपरोक्त विषयों पर आमजन को प्रभावशाली तरीके से जागरूक करने में मदद मिलेगी।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

पीआईबी रांची के अपर महानिदेशक श्री अरिमर्दन सिंह ने कहा कि हम ध्यान दें कि ऊर्जा की ज्यादा खपत ना हो ताकि भविष्य में हमें ऊर्जा की कमी ना हो।

श्री सिंह ने आगे कहा कि सभी लोग टीका लें और अपने आस पास के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए 2 गज की दूरी, साथ ही मास्क भी लगाना और भीड़ भाड़ से बचना भी चाहिए और समय-समय पर हाथ साबुन से धोते भी रहना चाहिए।

श्री सिंह ने बताया कि आने वाला दिनों में जल के लिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए जल संरक्षण के लिए जागरुकता जरूरी है, साथ ही साथ स्वच्छता पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए।

यह रथ दिनांक 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2021 तक रांची, रामगढ़ व खूंटी जिला के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर आम जनमानस को उपरोक्त विषयों पर जागरूक करेगा।

must read