आज  शनिवार को रांची रिवोल्ट जनमंच एवं मैदान बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों की एक आपात बैठक नॉर्थ मोराबादी मैदान स्थित कराटे प्रशिक्षण स्थल में पूर्वाहन 9:00 बजे संपन्न हुई। इससे पूर्व बैठक में क्रिसमस पर्व एवं भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती पर बधाई दी गई ।

बैठक में मोराबादी मैदान एवं झारखंड प्रदेश के अन्य खेल मैदानों के अतिक्रमण विषय पर चिंता व्यक्त की गई। मोराबादी मैदान स्थित कराटे प्रशिक्षण स्थल पर एक साजिश के द्वारा हमारे स्थानीय निवासियों द्वारा ही द्वारा लगाए गए विभिन्न वृक्षों को काटने की पर चिंता व्यक्त किया गया।आज हुई इस बैठक को संबोधित करते हुए रांची रिवोल्ट - जनमंच एवं मोराबादी मैदान बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक डॉ.प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि हम अपनी जान दे देंगे लेकिन खेल मैदानों की एक पेड़ भी किसी भी कीमत पर काटने नहीं देंगे। 

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि कल दिनांक 26-12-2021 को पूर्वाहन 9:00 बजे झारखंड चिपको आंदोलन की शुरुआत मोराबादी मैदान से की जाएगी तथा मैदान को बचाने के लिए क्रमवार आंदोलन चलाई जाएगी। आज की बैठक की अध्यक्षता डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने की मंच संचालन विजय दत्त पिंटू एवं धन्यवाद ज्ञापन विमल दीप लाल ने किया।

आज हुई इस बैठक में मुख्य रूप से विमल दीप लाल, राहुल कालिंदी, अमृत मुंडा संदीप लाल, चंदन कुमार, रत्ना तिर्की, सोनी सिंह, आशु तिर्की, सूरज कुमार सिन्हा,राकेश रंजन बबलू,जयदीप कुमार,मुन्ना यादव, नरेंद्र कुमार, कमल सिंह, एवं सुनील टोप्पो उपस्थित रहे।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read