जन जागरूकता फैलाते हुए रथ लोहरदगा के हाट-बाजार, चौक-चौराहों में पहुंचा जहां लाउडस्पीकर एवं इंफोरग्राफिक्स के माध्यम से कोविड -19 टीकाकरण कराने की अपील की गई, साथ ही कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाने एवं भीड़ वाली जगहों से बचने की सलाह दी गई।

रथ के साथ चल रहे क्षेत्रीय प्रचार सहायक श्री अंजनी कुमार ने लोगों को बताया की इस जागरूकता रथ के माध्यम से भारत सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों को दी जा रही है। लोग रथ पर प्रकाशित विभिन्न योजनाओं के इंफोग्राफिक के जरिए जानकारी ले सकते हैं। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने रथ पर प्रकाशित जानकारियों के बारे में सवाल भी पूछे और लाभान्वित हुए।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

जागरूकता रथ का उद्घाटन 21 दिसंबर को गुमला की ज़िला परिषद् अध्यक्ष श्रीमती किरण माला बाड़ा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसई की डॉक्टर ललिता मिंज, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्रीमती महविश रहमान के द्वारा संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखाकर किया गया था।

इस रथ के माध्यम से सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित जानकारी दी जा रही है। यह रथ पांच दिनों तक गुमला और सिमडेगा ज़िलों में भ्रमण के बाद लोहरदगा पहुंचा है जहां अगले तीन दिनों तक जन जागरूकता फैलाई जायेगी।

must read