आज जब शाम में सरकार हेल्थ व आपदा विभाग के अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग करेंगे, झारखंड में लगातार दूसरे दिन भी कोरोना के 1 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं।

शनिवार काे जहां 219 दिन बाद 1007 संक्रमित मिले थे, वहीं रविवार को भी राज्य में 1057 नए संक्रमित मिले हैं। सबसे ज्यादा 413 केस रांची में आए। यहां की पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 8.97% पहुंच गई।

रांची के बाद पूर्वी सिंहभूम में 179 और धनबाद में 110 मामले की पुष्टि हुई। बाकी 15 जिलों में 100 से कम संक्रमित मिले हैं। रांची में संक्रमित होने वालों में रिम्स के 5 सीनियर डॉक्टर, MBBS फस्ट ईयर के 40 छात्र और BSC नर्सिंग की 12 छात्राएं शामिल हैं।

इसके अलावा ADG मुख्यालय मोरारीलाल मीणा, IG अभियान अमोल वी होमकर, आईजी रांची पंकज कंबोज, जमशेदपुर एसएसपी एम तमिलवानन और चक्रधरपुर रेल मंडल में डीआरएम विजय कुमार साहू के अलावा कई बड़े अधिकारी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

CM हेमंत सोरेन सोमवार को हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता के साथ हेल्थ व आपदा विभाग के अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग करेंगे। इस बैठक में कुछ कड़े निर्णय लिए जा सकते हैं। राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए CM ने सभी विभागों से सुझाव मांगे हैं । उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। सभी पहलूओं को ध्यान में रखकर निर्णय लिए जाएंगे।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read