* इमेज क्रेडिट IPRD

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने आज राज्य स्तर पर दुमका जिला प्रशासन के सहयोग से जरमुण्डी प्रखण्ड की आजीविका सखी मंडल की 300 महिलाओं के द्वारा बनाए जा रहे बासुकी अगरबत्ती का लोकार्पण किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड का विकास महिलाओं के द्वारा ही होगा। सखी मंडल विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं। बासुकी अगरबत्ती देवघर और दुमका में खूब बिकेगी तथा राज्य के सभी जिलों में इसे भेजा जाए। मुख्यमंत्री ने दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार के इस पहल की सराहना की तथा यह कहा कि सभी जिले इसी प्रकार महिलाओं को रोजगार से जोड़ें। जेएसपीएल की सखी मंडल की इस पहल से 300 परिवारो को लाभ पहुंचेगा तथा रोजगार के लिए उनके पलायन को रोकने में कारगर होगा। आने वाले श्रावणी मेला में अगरबत्ती की मांग को पूरा करने के लिए सखी मंडल के द्वारा कार्य किया जा रहा है। जिले के उपायुक्त ने बताया कि महिलाओं की पिंक आर्मी बाली फुटवेयर बना रही है, वहीं ब्लू आर्मी की टीम बासुकी अगरबत्ती का निर्माण कर रही है।

इस अवसर पर राज्य के मुख्य सचिव श्री सुधीर त्रिपाठी, विकास आयुक्त श्री अमित खरे, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डाॅ सुनील कुमार बर्णवाल सहित कई विभागों के प्रधान सचिव/सचिव तथा संथाल परगना के सभी जिलों के उपायुक्त उपस्थित थे। 
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Savtribai Phule Kishori Samriddhi Yojna

must read