दुमका पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 4 मोबाइल फोन, अलग-अलग कंपनियों के डेविड व ATM, OTG केबल तथा पेन ड्राइव बरामद की गई है। पकड़े गए अपराधियों की पहचान राकेश मंडल, देवघर, पंकज कुमार देवघर तथा मानिक चंद्र मंडल दुमका के रूप में की गई है। 

यह सभी लोग साइबर अपराध गिरोह का हिस्सा थे। यह अपराधी लोगों को बैंक मैनेजर और बैंक कर्मचारी बनकर फोन करते थे। लोगों ने उनके बैंक खाते और ATM के बारे में सारी सूचनाएं एकत्र कर लेते थे। इसके आधार पर खाते से अवैध तरीके से राशि की निकासी कर लेते थे।

दुमका के पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के गुमरो पहाड़ में 7 से 8 की संख्या में साइबर अपराधी लैपटॉप और मोबाइल के जरिए फर्जी सीम के जरिए ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। मामले की जांच के लिए पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार तथा पुलिस उपाधीक्षक शिवेंद्र कुमार के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई। टीम ने पुख्ता सूचना और तकनीकी जानकारी के आधार पर छापा मारकर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। गुरुवार को पत्रकारवार्ता के दौरान पुलिस की ओर से मामले की जानकारी दी गई।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read