*कैंपस में संक्रमितों से जानकारी जुटाते इंसिडेंट कमांडर।पिक्चर दैनिक भास्कर

झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 43 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें यूनिवर्सिटी कैंपस में रह रहे स्टूडेंट्स, स्टाफ और उनके परिजन शामिल हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पा रहे है कि कितने स्टाफ और कितने स्टूडेंट्स संक्रमित हैं। ये दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट में कहा गया है ।

“समस्या केवल इतना ही नहीं है। प्रशासन की बड़ी लापरवाही यहां सामने आई है। कोरोना का सैंपल देने के बाद यहां के संक्रमित 90% से ज्यादा लोग यूनिवर्सिटी छोड़कर निकल गए हैं। यानी वे पॉजिटिव होने के बाद भी ट्रैवल किए हैं।”

एक स्टाफ़ विजय हेमराज खलखो ने बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस से कुल 300 सैंपल जांच के लिए गए थे। इनमें बुधवार को आई रिपोर्ट में 43 लोग पॉजिटिव मिले हैं। लेकिन जब वे इसकी पड़ताल के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचे तो यहां मात्र 8 लोग मिले। बाकी लोग कैंपस छोड़कर निकल चुके थे।

उधर झारखंड में पिछले 24 घंटे में राज्य भर में 4753 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही अब राज्य में एक्टिव केस की संख्या 30986 पर पहुंच गई है। राज्य में सबसे ज्यादा एक्टिव केस 11445 रांची में हैं। हालांकि राहत ये है कि बीते 24 घंटे में 2801 मरीज स्वास्थ्य हुए है।

पिछले दो दिनो में कोरोना संक्रमण से राज्य में 8 लोगों की मौत हुई है। इनमें बोकारो में 1, पूर्वी सिंहभूम में 3, हजारीबाग में 1, रांची में 2 और सरायकेला में 1 संक्रमित ने दम तोड़ा है। राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5184 पर पहुंच गया है।

--------------------------Advertisement--------------------------Birsa Jayanti

must read