पत्र सूचना कार्यालय एवं प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार, रांची, झारखंड द्वारा आज कार्यालय परिसर में 73वां गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया। 

इस अवसर पर अपर महानिदेशक श्री अरिमर्दन सिंह ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में झंडोत्तोलन करने के साथ ही सभी को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं दी।

झंडोत्तोलन उपरांत अपने संबोधन में अपर महानिदेशक ने कहा कि आज का दिन बहुत ही शुभ है जो इस देश के अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों को समर्पित है और जिनके त्याग और बलिदान के उपरांत प्राप्त हुई आजादी से हम औपनिवेशिक शासन की जगह एक प्रजातांत्रिक भारत की खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

आज हमारे संविधान के तहत देश में जनता का जनता के लिए एवं जनता के द्वारा स्थापित शासन व्यवस्था लागू है। हम सभी का भी यह कर्तव्य है की एक लोक सेवक के रूप में हम अपने अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करके राष्ट्र निर्माण में अपना सक्रिय एवं रचनात्मक योगदान करें।

आजादी के अमृत महोत्सव समारोह वर्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में राष्ट्रगान का भी गायन किया गया।

इस अवसर पर प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो रांची के कार्यालय प्रमुख एवं क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री शाहिद रहमान के अलावा क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री ओंकार नाथ पांडेय एवं श्री गौरव कुमार पुष्कर भी मौजूद रहे।
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read