*Representational image credit & courtesy East Coast Daily English

झारखंड के दो जिलों में पुलिस व CRPF की संयुक्त टीम ने नक्सली के इरादों को चकना चूर कर दिया।मिली सूचना के अनुसार हजारीबाग व धनबाद में जवानों के जान माल को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए केन बम और IED बम को बरामद कर लिया है। 

हजारीबाग के बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खरकी के बलकमक्का के जंगल में एक नाला के पास नक्सलियों के द्वारा लगाए गए 15-15 किलोग्राम के 2 IED बम बरामद किए गए। वहीं इसी हजारीबाग जिले के मनियाडीह थाना क्षेत्र की मछियारा पंचायत अंतर्गत कर्णपुरा गांव के निकट झाड़ी में मनियाडीह पुलिस ने शक्तिशाली केन बम बरामद किया। इन विस्फोटकों को नष्ट कर दिया गया है।

सूत्र के अनुसार हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश कर रहे हैं। सुरक्षा बल उनके निशाने पर हैं। 

इसके बाद हजारीबाग पुलिस, CRPF 22 बटालियन, CRPF 26 बटालियन, IRB 3 एवं जिला के सैट बलों के एक संयुक्त टीम ने बिष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खरकी के बलकमक्का के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसमें नाला के पास से 2 IED बम बरामद किए गए हैं।

नक्सली लगातार सरकार और प्रशासन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगे हैं। सुरक्षा बल अपनी सतर्कता से उग्रवादियों मंसूबों पर पानी फेर दे रहे हैं। धनबाद में CRPF और जिला पुलिस की टीम को बम से उड़ाने की साजिश के तहत केन बम लगाया गया था। जगुआर के बम निरोधक दस्ता ने उसे डिफ्यूज किया। बम इतना शक्तिशाली था कि आसपास के कई गांव विस्फोट तेज धमाके से थर्रा उठे। इस मामले में 1 व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read