झारखंड माइनिंग एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (झमाडा) की ओर से 12 सौ रुपए प्रति ट्रिप फीस के निर्धारण के विरोध में बुधवार को कोयलांचल ट्रक हाइवा ओनर एसोसिएशन के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया गया। 

ट्रक और हाइवा मालिकों ने टैक्स का विरोध करते हुए इसे तत्काल वापस लेने की मांग की। कहा गया कि इस टैक्स के कारण उनका कारोबार चौपट हो गया है। इधर, ट्रक हाईवा ओनर एसोसिएशन के रणधीर वर्मा चौक पर दिए जा रहे धरना में भाजपा नेत्री रागिनी सिंह पहुंच कर समर्थन दिया।

एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण झा ने बताया कि ट्रक और हाइवा मालिक प्रति तिमाही रोड टैक्स जमा कर रहे हैं। ऐसे में अतिरिक्त टैक्स का बोझ उन पर क्यों लादा जा रहा है। 

कोरोना काल के बाद ट्रक उद्योग की हालत ऐसे ही खराब है। उस पर राज्य सरकार के नए टैक्स के बोझ से मुसीबत और बढ़ गई है। एक और जहां अन्य राज्यों की सरकारें पेट्रोल-डीजल पर सब्सिडी देकर उद्योग को मदद कर रही है, वहीं झारखंड सरकार उल्टे विभिन्न तरह के टैक्स लगाकर वाहन मालिकों की पीड़ा बढ़ा रही है। 

महाधरना में महासचिव अभिषेक सिंह, मदन सिंह, बबलू उपाधयाय, पप्पू सिंह, प्रमोद महता, संजय महता सहित जिले भर के ट्रक और हाइवा मालिक शामिल हुए।

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read