झारखंड की राजधानी रांची के कचहरी चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक के जोनल ऑफिस में  भीषण आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होने का शक  बताया जा रहा है।

लेकिन ये सिर्फ़ शक है। जांच जारी है।

सत्य ये है की राँची स्थित भारतीय स्टेट बैंक के जोनल ऑफिस छ तल्ले का है। आग सबसे ऊपर वाले तल्ले पर लगा। समय था सोमवार देर रात -२-३ बजे ।बैंक के कार्यालय से आग की तेज लपटें निकलने लगीं थी ।तसवीर इसकी गवाह है।

इसके बाद कुछ लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस स्टेशन व अग्निशमन विभाग को दी। इसके बाद आग को नियंत्रित करने की कार्रवाई शुरू हुई।

करीब 3 घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर आज सुबह काबू पाया जा सका। घटना में बैंक में रखे कई महत्वपूर्ण कागजात जल कर राख हो गए हैं। आग लगने की सूचना मिलते ही पांच गाड़ियों के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची थी।

इसके बाद आग को नियंत्रित करने की कार्रवाई शुरू हुई। बताया जा रहा है कि आग ऊपरी मंजिल में लगी थी। इस कारण इसे नियंत्रित करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आग लगने की वजह से बैंक के ऊपरी तल्ले को काफी नुकसान पहुंचा है।
देर रात बैंक के कार्यालय से आग की तेज लपटें निकलने लगीं थी ।

इसके बाद कुछ लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस स्टेशन व अग्निशमन विभाग को दी। इसके बाद आग को नियंत्रित करने की कार्रवाई शुरू हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद आज मंगलवार की सुबह स्टेट बैंक के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे।मामले की अभी जांच चल रही है। 

आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आगजनी की घटना घटी है। फिलहाल इस मामले को लेकर बैंक के वरीय अधिकारी द्वारा जांच की जा रही है। आग लगने के पीछे की वजह को खंगाला जा रहा है। अब तक बैंक की तरफ से घटना में हुए नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

-------Advertisement-------Jharkhand Janjatiya Mahoutsav-2022
-------Advertisement-------Har Ghar Tiranga
-------Advertisement-------

must read